विधायक क्रिकेट महोत्सव 23 क्वार्टर फाइनल मुकाबलों की चार टीमों को सांसद ने किया पुरस्कृत, समापन समारोह में पूर्व क्रिकेटर अजय जड़ेजा रहेंगे विशिष्ट अतिथि

268
0
WhatsApp Image 2024-06-10 at 8.55.35 AM
WhatsApp Image 2024-09-07 at 9.08.43 AM
Listen to this article

रतलाम 6 मई 2023। चेतन्य काश्यप विधायक क्रिकेट महोत्सव 2023 की खिताबी जंग के पहले सेमीफाइनल मुकाबलों की शुरूआत हुई। इसमें मुख्य अतिथि सांसद गुमानसिंह डामोर और विधायक चेतन्य काश्यप रहे। इनके द्वारा क्वार्टर फाइनल मुकाबलों तक पहुंचकर बाहर हुई चार टीमों को पुरूस्कृत भी किया गया। इनमें आशुतोष, एक्सपर्ट, स्टार इलवेन और फॉर यू रही, जिन्हे पुरस्कार स्वरूप 15 हजार रूपए और ट्राफी दी गई। इसके बाद अतिथियों ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर पहले सेमीफाइनल की शुरूआत कराई। पुरस्कार वितरण के दौरान क्रीड़ा भारती जिलाध्यक्ष डॉ. गोपाल मजावदिया, राजेंद्र पाटीदार, एमआईसी सदस्य भगतसिंह भदौरिया, समिति सदस्य प्रदीप उपाध्याय, अनुज शर्मा, मयूर पुरोहित, अक्षय संघवी, निलेश पटेल उपस्थित रहे।

मुख्य अतिथि सांसद श्री डामोर ने कहा कि रतलाम में जो खेल चेतना मेला होता है, मैं समझता हूं कि मध्यप्रदेश में इस स्तर का खेल मेला कही नहीं होता है। इसका श्रेय विधायक चेतन्य काश्यप को जाता है। नई प्रतिभाओं को इस तरह के टूर्नामेंट से आगे बढ़ने का मौका मिलता है। पिछली बार खेल चेतना मेला में हजारों की संख्या में स्कूली खिलाड़ी थे। आज मैं देख रहा हूं कि क्रिकेट महोत्सव में सभी खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिल रहा है। कोई विधायक इस स्तर का आयोजन नहीं कराता है, विधायक श्री काश्यप और उनकी टीम इसके लिए  बधाई के पात्र है।

WhatsApp Image 2024-06-10 at 8.55.35 AM
WhatsApp Image 2024-09-07 at 9.08.43 AM

विधायक श्री काश्यप ने कहा कि इस महोत्सव के माध्यम से रतलाम में खेलों का एक नया माहौल क्रिकेट के प्रति बना है। इसके माध्यम से हमारे युवाओं को प्रेरणा मिलेगी। आशुतोष क्लब और एक-दो अन्य संस्थाओं के माध्यम से नए खिलाड़ी तैयार हो रहे है। यह आपका अपना टूर्नामेंट है, रतलाम नगर का टूर्नामेंट है। इस टूर्नामेंट को सफल बनाने के लिए सभी टीमों और खिलाड़ियों का आभार प्रकट करता हूं। इसके पहले मैदान पर फॉर यू और आशुतोष बाबुस के बीच मैच खेले गए मुकाबले में फॉर यू की टीम निर्धारित ओवर में 6 विकेट खोकर 52 रन ही बना सकी। इस लक्ष्य को आशुतोष बाबुस की टीम 5 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। वहीं मैदान पर एक अन्य मुकाबला आशुतोष व अंबर के बीच खेला गया। इसमें आशुतोष ने पहले खेलते हुए 8 विकेट खोकर 83 रन बनाए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी अंबर की टीम ने भी 8 विकेट खोए लेकिन अंतिम समय में लक्ष्य को हासिल कर लिया।

वहीं जॉबाज और रतलाम इंडियन के बीच हुए मैच में जॉबाज की टीम 7 विकेट खोकर 54 रन बना सकी। जवाब में रतलाम इंडियन ने 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया और 7 विकेट से जीत दर्ज की। एक अन्य मैच एमपी थंडर और स्टार इलेवन के बीच हुआ। इसमें एमपी थंडर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट खोकर 92 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया। स्टार इलवेन की टीम 46 रन पर ही ऑल आउट हो गइ। इस मैच के पहले दो ओवर में लगातार दो हैट्रिक देखने को मिली।

चेतन्य काश्यप विधायक क्रिकेट महोत्सव 2023 के समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह में विशिष्ट अतिथि पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जड़ेजा रहेंगे। विधायक चेतन्य काश्यप ने बताया कि रात्रिकालीन क्रिकेट महोत्सव का भव्य समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह 7 मई को रविवार रात्रि 8 बजे, नेहरू स्टेडियम में आयोजित होगा। समारोह में विशिष्ट मेहमान अजय जड़ेजा के साथ मुख्य अतिथि अनिल फिरोजिया, सांसद उज्जैन एवं प्रहलाद पटेल, महापौर नगर निगम रतलाम रहेंगे।

चेतन्य काश्यप विधायक क्रिकेट महोत्सव 2023 के तहत बीते 21 दिनों से टेनिस बॉल क्रिकेट स्पर्धा चल रही है। स्पर्धा में कुल 208 टीमों ने भाग लिया था। इस दौरान सभी टीम के सभी खिलाड़ियों को किट भी वितरित की गई थी। स्पर्धा के फाइनल में विजेता टीम को दो लाख रूपए का नकद पुरस्कार और ट्रॉफी दी जाएगी। उपविजेता टीम को एक लाख रूपए और ट्रॉफी, सेमी फाइनल विजेता टीम को 30 हजार, क्वार्टर फाइनल विजेता टीम को 15 हजार रूपए का पुरस्कार दिया जाएगा। रात्रिकालीन क्वॉलीफाईंग 64 टीमों के प्रत्येक खिलाड़ी को सोनाटा रिस्ट वॉच के साथ अन्य आकर्षक पुरस्कार भी वितरित किए जाएंगे।

क्रिकेट महोत्सव के तहत प्रारंभिक दौर के मुकाबलों के लिए नेहरू स्टेडियम में दो मैदान और आईटीआई खेल मैदान को तैयार किया गया था। दूसरे दौर में दूधिया रोशनी के बीच स्टेडियम में रात्रिकालीन मुकाबले चल रहे है। स्पर्धा के दौरान आयोजन समिति के सदस्य प्रदीप उपाध्याय, अनुज शर्मा, मयूर पुरोहित, अक्षय संघवी, निलेश पटेल ने अहम भूमिका निभाई।

Ratlam Express
WhatsApp Image 2024-06-10 at 8.55.35 AM
WhatsApp Image 2024-09-07 at 9.08.43 AM