हवाई जहाज से तीर्थ यात्रा पर जाने वाले 31यात्रियों का किया गया सम्मान, बुजुर्ग दे रहे दिल से आशीर्वाद

217
0
WhatsApp Image 2024-06-10 at 8.55.35 AM
WhatsApp Image 2024-09-07 at 9.08.43 AM
Listen to this article

रतलाम 18 जून 2023/ हमारे मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान को कोटि-कोटि प्रणामबहुत अच्छा काम कर रहे हैंउनको हृदय से आशीर्वाद। हम बस से इंदौर पहुंचेंगे और इंदौर से हवाई जहाज द्वारा शिर्डी तीर्थ यात्रा के लिए रवाना हो रहे हैं। हमारे मुख्यमंत्री श्री चौहान हमें हवाई जहाज से तीर्थ यात्रा करा रहे हैंयह हमारे लिए सोने पर सुहागा है।

जिले के ग्राम बंडवा के बालूसिंह तथा विष्णुकुवर दोनों पति-पत्नी मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के अंतर्गत हवाई जहाज से तीर्थ यात्रा पर जा रहे हैं। बालूसिंह का कहना था कि हम पहली बार हवाई जहाज से जा रहे हैं। ट्रेन की यात्राएं तो बहुत की है लेकिन इस बार और भी ज्यादा खुशी की बात है कि हमारे मुख्यमंत्री ने हमारे लिए हवाई जहाज से तीर्थ यात्रा पर जाने का इंतजाम किया है। इसी प्रकार जावरा के ग्राम माननखेड़ा के गोपाल सिंह सिसोदिया और शिवकुंवर सिसोदिया दंपत्ति भी तीर्थ यात्रा पर जाने से प्रसन्न थे। हवाई जहाज की यात्रा को लेकर रोमांचित भी थे।

WhatsApp Image 2024-06-10 at 8.55.35 AM
WhatsApp Image 2024-09-07 at 9.08.43 AM

कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में रविवार शाम को आयोजित सम्मान कार्यक्रम में 31 तीर्थयात्रियों का विधायक श्री चैतन्य काश्यप तथा विधायक श्री दिलीप मकवाना द्वारा सम्मान किया गया। इस अवसर पर श्री मनोहर पोरवाल, श्री मधु शिरोडकरकलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशीसीईओ जिला पंचायत श्रीमती जमुना भिड़ेट्राइबल विभाग से मंडल संयोजक श्री देवेंद्र ओझासीओ जनपद श्री आर.पी. करजरे आदि उपस्थित थे।

विधायक श्री चैतन्य काश्यप ने सम्मान समारोह में कहा कि हमारे मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान श्रवण कुमार का कार्य कर रहे हैं। बुजुर्गों की चिंता करते हुए उन्हें हवाई जहाज से तीर्थ यात्राओं पर पहुंचा रहे हैं। शासन द्वारा बुजुर्गों के लिए पूर्ण सुविधा के साथ यात्रा की व्यवस्था की गई है। आप बुजुर्गों का आशीर्वाद मुख्यमंत्री को हमेशा मिलता रहा है। मुख्यमंत्री संवेदनशीलता के साथ समाज को ऊंचाइयों पर ले जाने का काम कर रहे हैं। श्री काश्यप ने अपने उद्बोधन में मुख्यमंत्री द्वारा किए जा रहे कार्यों में महाकाल लोक निर्माणओमकारेश्वर में शंकराचार्य प्रतिमा स्थापना इत्यादि कार्यों का जिक्र किया।

विधायक श्री दिलीप मकवाना ने अपने उद्बोधन में सभी तीर्थ यात्रियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान हृदय से कार्य करते हुए बुजुर्गों को हवाई जहाज से तीर्थ यात्रा पर पहुंचा रहे हैं। मुख्यमंत्री अत्यंत संवेदनशीलता के साथ समाज के सभी वर्गों के हित में काम कर रहे हैं। इस अवसर पर कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी द्वारा तीर्थ यात्रियों को यात्रा के दौरान आवश्यक सावधानियों की जानकारी दी गई।

शिर्डी यात्रा में 31 यात्रियों के साथ वायुयान में ग्रामीण विकास विभाग के पंचायत समन्वयक अधिकारी श्री कमलेश पापडीवाल अनुरक्षक के रूप में जाएंगे। रविवार रात्रि तीर्थ यात्रियों को रतलाम स्थित शासकीय हॉस्टल में ठहराया गया। सभी यात्रियों के लिए शिर्डी जाने हेतु इंदौर एयरपोर्ट से वायुयान द्वारा जाने की व्यवस्था की गई।

तीर्थ यात्रा पर जाने वाले बुजुर्ग बेहद प्रफुल्लित और रोमांचित नजर आये। बुजुर्गों का कहना था कि मुख्यमंत्रीजी हमारा पूरा ध्यान रखे हुए हैं। हम बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा कराकर वे आज के श्रवण कुमार की भूमिका का निर्वहन कर रहे हैं। मुख्यमंत्रीजी ने हमें यात्रा पर भेजकर बहुत पुण्य का काम किया है हम उनके आभारी है। उन्होंने मुख्यमंत्रीजी के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की। ग्राम बांगरोद के बुजुर्ग श्री शंकरलाल मुकाती ने मुख्यमंत्रीजी को धन्यवाद देते हुए कहा कि उन्होंने अपने जीवन में कभी हवाई जहाज को पास से देखा नहीं हैमुख्यमंत्री की इस तीर्थ दर्शन योजना से मुझे हवाई जहाज से यात्रा करने का अवसर मिल रहा है। इसी तरह ग्राम धामनोद के बुजुर्ग श्री ईश्वरलाल प्रजापत ने कहा कि हमने कभी सोचा नहीं था कि हवाई जहाज से यात्रा करेंगेपर आज मुख्यमंत्रीजी की कृपा से हवाई जहाज में पहली बार बैठने का मौका मिल रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्रीजी के प्रति आभार व्यक्त किया।

Ratlam Express
WhatsApp Image 2024-06-10 at 8.55.35 AM
WhatsApp Image 2024-09-07 at 9.08.43 AM