जर्नलिस्ट काउंसिल ऑफ इंडिया ने मध्यप्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़ के लिए संयोजक मनोनीत किए

209
0
WhatsApp Image 2024-06-10 at 8.55.35 AM
WhatsApp Image 2024-09-07 at 9.08.43 AM
Listen to this article
  • हरिशंकर पाराशर बने जेसीआई के मध्यप्रदेश संयोजक, प्रदेश के पत्रकारों में खुशी की लहर

जर्नलिस्ट काउंसिल ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय संयोजक डॉ आर.सी श्रीवास्तव ने एक पत्र जारी कर संगठनात्मक न्युक्ति की है। उन्होंने पत्र में राष्ट्रीय अध्यक्ष के आदेश एवम राष्ट्रीय सलाहकार कमिटी की अनुसंशा पर मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ एवं बिहार राज्य के लिए प्रदेश संयोजक नयुक्त किये गए हैं। पत्र के अनुसार हरिशंकर पाराशर को मध्य प्रदेश, डिग्रीलाल सिदार को छत्तीसगढ़ एवम कुणाल भगत को बिहार राज्य का प्रदेश संयोजक बनाया गया है। उन्होंने न्युक्त तीनो लोगो को संगठन के द्वारा दिए गए कार्यों के साथ साथ पत्रकारों के हितार्थ कार्यों में उनके कदम से कदम मिलाकर चलने का आह्वाहन किया है एवम सभी लोगो को उनके कर्तव्यों का सही सही निर्वहन करने तथा अपने अपने प्रदेश में संगठन को मजबूत बनने की बात कही है एवम इनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

वही बिहार प्रांत के संयोजक कुणाल भगत ने बताया कि जैसा कि संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष जी द्वारा बताया गया था कि कोरोना काल मे पत्रकारों की हुई दुर्दशा को देखकर और अन्य किसी संगठन ने इस पर विचार न करने के कारण ही जेसीआई का गठन किया गया था। गठन के बाद कोरोना मे हुई पत्रकारों की दुर्दशा और असमय अनगिनत पत्रकारों की मौत से सरकार को अवगत कराया गया, जिसके बाद ही सरकार ने पत्रकारों की सुध ली।

WhatsApp Image 2024-06-10 at 8.55.35 AM
WhatsApp Image 2024-09-07 at 9.08.43 AM

साधारणतया देखा जा रहा है कि पत्रकारों का शोषण दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है। इस संगठन का प्रयास है कि किसी भी स्थिति में किसी के भी द्वारा पत्रकारों का शोषण न किया जा सके परंतु इसके लिए हम सभी को भी संगठन के प्रति अपनी जिम्मेदारी, भागीदारी और सक्रिय सहयोग सुनिश्चित करना होगा तभी हम पत्रकारो की समस्याओं को और मजबूती से उठा सकेंगे लेकिन किसी भी संगठन के लिए आवश्यक होता है उसके कार्यकर्ता और उसकी कार्यप्रणाली। जर्नलिस्ट काउंसिल ऑफ इंडिया पत्रकारों की समस्याओं को लेकर खासी चिंतित है इसलिए संगठन चाहता है कि हमारे सभी जिम्मेदार एवं सम्मानित सदस्य अधिक सक्रिय होकर संगठन में अपनी भागीदारी स्पष्ट करें।

जेसीआई मध्य प्रदेश राज्य के संयोजक हरिशंकर पाराशर ने आगे बताया कि जो भी संगठन ने मुझे जिम्मेवारी दी है उसे अच्छी तरह निभाऊंगा एवम संगठन को नई ऊंचाइयों पर ले जाना है और पत्रकारों को उनके सारे अधिकारों के लिए लड़ाई में सबसे पहले खड़ा मिलूंगा। उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष महोदय अनुराग सक्सेना, राष्ट्रीय संयोजक डॉ आर सी सक्सेना महोदय एवम समस्त पदाधिकारियों को धन्यवाद कहा।

Ratlam Express
WhatsApp Image 2024-06-10 at 8.55.35 AM
WhatsApp Image 2024-09-07 at 9.08.43 AM