रतनपुरी ( रतलाम ) सांस्कृतिक, राजनीतिक और धार्मिक चेतना का प्रमुख केंद्र है : डॉ. के.सी पाठक

341
0
WhatsApp Image 2024-06-10 at 8.55.35 AM
WhatsApp Image 2024-09-07 at 9.08.43 AM
Listen to this article

रतलाम । किसी नगर अथवा शहर का गौरव उसकी सांस्कृतिक, राजनीतिक, धार्मिक गतिविधियां और जागृति से लगाया जा सकता है। शिक्षा, स्वास्थ्य यह सिर्फ रोजगार देते हैं लेकिन धार्मिक और सांस्कृतिक जागृति शहर को और शहर वासियों को पूरे देश में एक पहचान देती है अत: अपने स्वास्थ्य के साथ-साथ रचनात्मक कार्य भी हमें प्रमुखता से करना चाहिए जो समाज और देश के लिए अनुकरणीय हो ।

उक्त विचार नगर के प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ. के.सी. पाठक ने संस्था परस्पर द्वारा रतलाम स्थापना दिवस एवं संस्था के स्थापना दिवस बसंत पंचमी के अवसर पर आयोजित विशाल मधुमेह जांच शिविर में उपस्थित लाभार्थियों एवं संस्था पदाधिकारी को संबोधित करते हुए व्यक्त किया । आपने संस्था द्वारा निरंतर मधुमेह जांच शिविर आयोजन करने के लिए बधाई देते हुए कहा कि मधुमेह असाध्य रोग नहीं है नियमित खान-पान व्यायाम और मानसिक तनाव से दूर रहकर इस पर विजय पा सकते हैं इसके लिए हमें अपनी दिनचर्या को बदलना होगा और संयमित रखना होगा । संस्था के विशिष्ट अतिथि मानव सेवा समिति के संचालक श्री सुरेश जी अग्रवाल रस्सी वाला ने भी लोगों से स्वास्थ्य के प्रति जागृत रहने का अनुरोध किया ।

WhatsApp Image 2024-06-10 at 8.55.35 AM
WhatsApp Image 2024-09-07 at 9.08.43 AM

संस्था परस्पर द्वारा सुबह की सैर-सब की खेर  वाक्य का स्वागत करते हुए नियमित घूमने का आह्वान किया । कार्यक्रम में विशेष रूप से भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष प्रदीप उपाध्याय और भारतीय जनता एवं मोर्चा के अध्यक्ष विप्लव जैन भी अल्प समय के लिए उपस्थित हुए । आरंभ में अतिथियों द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण किया गया । संस्था अध्यक्ष महेश अग्रवाल ने स्वागत भाषण देते हुए संस्था के कार्यक्रमों पर प्रकाश डाला । आपने सभी को रतलाम स्थापना दिवस की शुभकामनाएं देते हुए संस्था द्वारा और भी जनहित  कार्य करने का संकल्प व्यक्त किया।

अतिथियों का स्वागत संरक्षक अभय सुराणा, प्रोजेक्ट अध्यक्ष महेश व्यास, दिनेश शर्मा, निमिष व्यास, सचिव अभय लोढ़ा, प्रदीप लोढ़ा, रमेश पोरवाल, नितेश अग्रवाल, मिलन, राकेश, शैलेंद्र व्यास, एमके जैन, जगदीश सोनी, मनीष शर्मा, मनीष जोशी, मनीष बोहरा, निलेश पोरवाल, अभिसार हाडा, दशरथ पोरवाल आदि उपस्थित थे । कार्यक्रम का संचालन दिनेश शर्मा तथा आभार अभय लोढ़ा ने व्यक्त किया । शिविर में लगभग 300 लोगों की शुगर जांच की गई । इस अवसर पर संस्था  पदाधिकारी द्वारा डॉ. के. सी. पाठक और सुरेश जी अग्रवाल का स्मृति चिन्ह एवं शाल श्रीफल देकर सम्मान किया गया ।

Ratlam Express
WhatsApp Image 2024-06-10 at 8.55.35 AM
WhatsApp Image 2024-09-07 at 9.08.43 AM